2000 के नोट बंद होने के बाद सऊदी में हाजियों की हालत ख़राब, हो रही परेशानिया

इस बार हज का सफर करने वाले हाजियो को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ तो मुम्बई , हैदराबाद, और बेंगलोर को छोड़ कर सभी 19, जगाहों से हज के सफर पचास से सत्तर हजार रुपये ज्यादा लग रहे है, वही दूसरी तरफ अब दिल्ली से सऊदी पहुच चुके हाजियो को मनी एक्सचेंज वालो ने दो हजार के नोट को बदलने से मना कर दिया है, जिससे हज के लिए पहुच चुके हाजियो को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हाल ही में दो हजार के नोटो के बंद होने की खबर से आम जनता परेशान है, वही दूसरी तरफ दिल्ली से हज के लिए करीब तीन सौ लोग पहुच चुके है, इसी के साथ प्राइवेट भी कई हाजी सऊदी पहुच चुके है। सऊदी पहुच चुके हाजी दो हजार के नोट बन्द होने से खासे परेशान है सऊदी मनी एक्सचेंज ने भारतीय हाजियो से दो हजार के नोट लेने बन्दकर दिए है, जिससे हाजीयो को खरीददारी तो दूर खाने तक के लाले पड़ गए हैं, वही सभी हाजी अपने हज के अरकान भूलकर भारत सरकार के साथ साथ सऊदी गवमेंट की तरफ उम्मीद से देख रहे है । और अपने लिए अच्छी खबर का इन्तेजार कर रहे है।

जिस मसले पर बात करने के लिए पर जिला हज कमेटी के अध्यक्ष तो राशीद शेख तो फोन नहीं उठा रहे लेकिन प्रदेश हज कमेटी के अध्यक्ष रफत वारसी ओर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ सनव्वर पटेल ने हमे बताया कि इस मुद्दे को लेकर हमे भी कई फोन आ रहे है। जिसको लेकर हम आज ही मुख्यमंत्री के साथ साथ सभी जिम्मेदारों से बात करेंगे और जल्द से जल्द हाजियो को इस समस्या से निजाद दिलायेंगें।