डीसीपी मुम्मका सुदर्शन बने दुर्घटना में घायल व्यक्ति के लिए भगवान, अपनी कार से पहुंचाया मेयो अस्पताल

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अपराध, मुम्मका सुदर्शन ने अपनी करुणा का प्रदर्शन किया और एक अच्छे सामरी के रूप में काम किया जब उन्होंने शुक्रवार की तड़के एक दुर्घटना का शिकार हुए एक व्यक्ति की जान बचाई। कीमती समय बर्बाद किए बिना, उन्होंने तत्काल चिकित्सा ध्यान देने के लिए महत्वपूर्ण “सुनहरे घंटे” का उपयोग करते हुए घायल व्यक्ति को मेयो अस्पताल में अपनी कार में पहुँचाया। यह उल्लेखनीय घटना राज्य की दूसरी राजधानी में हुई।
पुलिस सूत्रों के अनुसार, कथित तौर पर नशे की हालत में यह व्यक्ति तहसील पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में आने वाले दोस्ता वैश्य मेट्रो स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। आदमी के गंभीर रक्तस्राव को देखने वाले लोगों की उपस्थिति के बावजूद, कोई भी आगे नहीं बढ़ा या पुलिस को सूचित करने के लिए आपातकालीन सेवाओं (112) को डायल नहीं किया।
हालांकि, डीसीपी मुम्मका सुदर्शन, जो पारडी के रास्ते में थे, उन्होंने भीड़ के कारण होने वाले हंगामे को देखा। तेजी से कार्रवाई करते हुए, उन्होंने व्यक्तिगत रूप से घायल व्यक्ति को अपनी कार तक ले जाने में अपने कर्मचारियों की सहायता की और उन्हें मेयो अस्पताल पहुंचाया। पीड़ित का काफी खून बह गया था और उसके पैर में फ्रैक्चर भी हो गया था। डीसीपी मुम्मका सुदर्शन द्वारा समय पर किया गया हस्तक्षेप व्यक्ति की जान बचाने में महत्वपूर्ण साबित हुआ।
नागपुर टुडे से बात करते हुए, डीसीपी मुम्मका सुदर्शन ने ऐसी स्थितियों में जनता से सहायता की कमी पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह नागरिकों और पुलिस दोनों का कर्तव्य है कि वे मिलकर काम करें और समाज के भीतर शांति और सद्भाव सुनिश्चित करें, जिससे सभी के लिए बेहतर भविष्य का निर्माण हो सके।
नागरिकों के साथ-साथ नागपुर पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने डीसीपी मुम्मका सुदर्शन के जनोन्मुख पुलिसिंग के प्रति समर्पण और सहयोग की सराहना की है।