सेना के रेस्क्यू ऑपरेशन में बचाया गया केरल के मलमपुझा पहाड़ में फंसा युवक, ट्रैकिंग के दौरान हुआ था हादसा

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मामले में हस्तक्षेप करते हुये युवक को बचाने के लिए सेना की मदद मांगी. मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि इसके बाद सेना की दक्षिणी कमान के लेफ्टिनेंट जनरल अरुण ने सीएमओ को सूचित किया कि उन्होंने एक विशेष टीम को इस रेस्क्यू ऑपरेशन के लिये बेंगलुरु से रवाना कर दिया है.

विज्ञप्ति में कहा गया  कि पर्वतारोहण और बचाव अभियान में विशेषज्ञता रखने वाली टीमें सड़क मार्ग से यात्रा करेंगी क्योंकि रात में हेलीकॉप्टर से यात्रा करना असंभव है. टीवी विजुअल्स के अनुसार तटरक्षक बल के सभी बचाव प्रयास विफल होने के बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की टीमों ने भी उस युवक तक पहुंचने का प्रयास किया था मगर असफल रहीं.

विज्ञप्ति में कहा गया कि पर्वतारोहण और बचाव अभियान में विशेषज्ञता रखने वाली टीमें सड़क मार्ग से यात्रा करेंगी क्योंकि रात में हेलीकॉप्टर से यात्रा करना असंभव है. टीवी विजुअल्स के अनुसार तटरक्षक बल के सभी बचाव प्रयास विफल होने के बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की टीमों ने भी उस युवक तक पहुंचने का प्रयास किया था मगर असफल रहीं.

बचावकर्मी ने कहा कि युवक को बचाने के लिए अन्य टीमें रास्ते में हैं. वहीं स्थानीय लोगों के अनुसार युवक ने दो अन्य लोगों के साथ सोमवार को चेराड पहाड़ी की चोटी पर चढ़ने का फैसला किया था, लेकिन दो अन्य बीच में ही उतर गये थे. उन्होंने बताया कि बाबू लगातार ऊपर चढ़ता रहा और वहां पहुंचने के बाद फिसल कर पहाड़ के मुहाने पर चट्टानों के बीच में फंस गया.