आदित्य ठाकरे का बीजेपी पर वार, बीजेपी इकलौती पार्टी है जो संकट में भी राजनीति कर रही है।

भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इस बीच राजनीतिक गलियारों में नया ही विवाद छिड़ा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की वर्चुअल रैली को लेकर अब महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने पार्टी पर निशाना साधा है। आदित्य ने तंज कसते हुए कहा, पूरी दुनिया में बीजेपी ही ऐसी इकलौती पार्टी है जो महामारी के संकट में भी राजनीति कर रही है। बता दें कि एनडीए सरकार के एक साल पूरे होने पर बीजेपी ने देशभर में 75 वर्चुअल रैली करने का ऐलान किया था जिसका आगाज हो चुका है।

कोरोना के संकट में बीजेपी कर रही राजनीति
भारत में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है जहां संक्रमितों की संख्या एक लाख के बहुत करीब पहुंच चुकी है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उद्धव ठाकरे सरकार राज्य में लॉकडाउन बढ़ा सकती है। इन सब के बीच अब सीएम उद्धव के बेटे और मंत्री आदित्य ठाकरे ने बीजेपी पर संकट की घड़ी में राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, दुनिया में भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जो कोरोना के संकट में भी राजनीति में लगी हुई है।

हमने कोरोना के खिलाफ जंग जारी रखी
इंडिया टुडे के साथ बातचीत में आदित्य ने यह भी कहा कि लॉकडाउन या अनलॉक एक योजना के आधार पर ही होनी चाहिए। हमारी सरकार कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रही है, राज्य के सभी मंत्री और नेता, सीएम के साथ मिलकर इस महामारी पर काबू पाने में सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा, सोशल मीडिया हो या मीडिया हर जगह राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है लेकिन हम इन सबके बीच नहीं पड़े और महामारी के खिलाफ अपनी जंग को जारी रखा।

योजना के आधार पर लागू होता है लॉकडाउन
इंटरव्यू में आदित्य ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी पर भी निशाना साधा साथ ही उन्होंने लॉकडाउन और अनलॉक पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, जब हम सरकार में आए तो हमारा लक्ष्य राज्य को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाना था, लेकिन कुछ समय बाद ही कोरोना संकट आ गया। किसी भी देश या राज्य में लॉकडाउन के 4 घंटे के नोटिस पर लागू नहीं कराया जा सकता, उसके लिए योजना की जरूरत होती है।