बोगस वाहन का सौदा: युवक ने हुडकेश्वर में 7 लाख रुपये ठग लिए

नागपुर: 24 वर्षीय एक अपराधी ने जनवरी 2019 से फरवरी 2020 के बीच एक स्विफ्ट डिजायर और टोयोटा इनोवा कारों को बेचने के बहाने सामूहिक रूप से 7 लाख रुपये लेकर युवाओं के एक हुडकेश्वर को ठगा, आदित्य अशोकराव बालपांडे (शिकायतकर्ता) के आधार पर 24), फ्लैट नंबर 41, डी, दुबे नगर, हुडकेश्वर के निवासी, पुलिस ने आरोपियों की पहचान नूरी कॉलोनी, नारा निवासी साकेत देवानंद गणवीर (24) के रूप में की है।

अपनी शिकायत में, बालपांडे ने हुडकेश्वर पुलिस को बताया कि गणवीर ने उन्हें 3 साल की सस्ती राशि पर एक साल की स्विफ्ट डिजायर का वादा किया था। जैसा कि वाहन को वित्त कंपनी द्वारा जब्त किया गया था, यह कम कीमत का कारण था, गणवीर ने बालपांडे को बताया था।

आरोपियों ने आरसी बुक, बैंक ऑफ इंडिया से एनओसी, बैंक मैनेजर के हस्ताक्षर और रिकवरी डिपार्टमेंट के दस्तावेज लिए और बलपांडे से 1.70 लाख रुपये अतिरिक्त लिए। आरोपी ने टोयोटा इनोवा कार के बदले में 2,30,000 रुपये लिए और शिकायतकर्ता को 7 लाख रुपये सामूहिक रूप से दिए और एक भी वाहन नहीं दिया।

बालपांडे द्वारा दायर शिकायत के आधार पर, हुडकेश्वर पुलिस ने आरोपी गणवीर के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है।