दिल्ली में CAA-NRC के खिलाफ शाहीन बाग़ 2, फिर शुरू हो सकता है प्रदर्शन

नई दिल्ली Shaheen Bagh Protest: लॉकडाउन में ढील मिलते ही दिल्ली में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ फिर से धरना शुरू करने की तैयारी तेज हो गई है। NRC-CAA के खिलाफ प्रदर्शन लिए समर्थन जुटाने के मकसद सोशल मीडिया के साथ वाट्सऐप ग्रुप पर भेजे जा रहे संदेशों ने दिल्ली पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियों की भी नींद उड़ा दी है। इसके चलते बुधवार सुबह दिल्ली पुलिस हरकत में आई और दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया इलाके में सुरक्षा बल तैनात करने के साथ उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके भी कड़ी सुरक्षा कर दी गई है। इतना ही नहीं, इस आशंका के मद्देनजर खुफिया एजेंसियों को भी सतर्क कर दिया गया है। 

बुधवार सुबह 10-11 बजे के बीच दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग में गुपचुप तरीके से धरना-प्रदर्शन शुरू करने की सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया। यहां पर सुबह से ही तकरीबन 100 पुलिसवालों ने मोर्चा संभाल हुआ है। 

जामिया इलाके में भी पुलिस बल तैनात
दिल्ली पुलिस ने फिलहाल कोई जोखिम नहीं लेते हुए शाहीन बाग के साथ-साथ जामिया इलाके में भी संभावित धरने के मद्देनजर पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया है। यहां पर सुरक्षा बलों द्वारा कड़ी निगरानी की जा रही थी। खुफिया विभाग को भी सक्रिय कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट नंबर 7 और सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन के नीचे भी भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है। होली फैमिली हॉस्पिटल वाले कट पर भी पुलिस तैनात है। यहां पर दिसंबर में हिंसक प्रदर्शन हुआ था, जिसमें कई गाड़ियां जला दी गई थीं।

पुलिस नहीं देना चाहती कोई मौका
लॉक डाउन खुलने के बाद शाहीन बाग में बुधवार को फिर से सीएए और एनआरसी के विरोध में धरना शुरू होने की सूचना पर दिल्ली पुलिस भी सकते में आ गई। फिलहाल यहां पर तकरीबन 100 पुलिसकर्मी तैनात हैं और यहां पर चल रही प्रत्येक गतिविधि पर निगाह रखी जा रही है।