कड़ी धुप के चलते, नागपुर में दोपहर १२ से ४ बजे तक बंद रहेंगे २१ टैफिक सिंगनल्स

तपती धूप में लोगों को उष्माघात से बचाने के लिए ट्रैफिक विभाग ने अनोखा निर्णय लिया है. दोपहर के वक्त शहर के 21 चौराहों पर सिग्नल बंद रखे जाएंगे. नागपुर शहर की गर्मी से कोई अनजान नहीं है. दोपहर में इतनी तेज धूप होती है कि लोग ट्रैफिक सिग्नल की बत्ती लाल होने पर चौराहे से पहले ही छांव देखकर रुक जाते हैं.

ऐसे में डीसीपी ट्रैफिक सारंग आवाड़ ने सभी 10 ट्रैफिक जोन के अधिकारियों से चर्चा की. उन्हें कम ट्रैफिक वाले चौराहों पर दोपहर 12 से 4 बजे के बीच सिग्नल बंद करने के बारे में निर्णय लेने को कहा. ऐसे चौराहों को चुना गया जहां लोगों को छांव मिलने की कोई व्यवस्था नहीं है, जहां सिग्नल बंद होने पर यातायात की समस्या न हो.

प्रायोगिक तौर पर कुल 21 चौराहों का चयन किया गया है. सोनेगांव ट्रैफिक जोन के तहत काचीपुरा, बजाजनगर, लक्ष्मीनगर और माता कचेरी चौक के सिग्नल बंद रहेंगे. सीताबर्डी जोन में कन्नमवार चौक, आकाशवाणी चौक, जीपीओ चौक, लेडीज क्लब, साइंस कॉलेज और अहिंसा चौक पर सिग्नल बंद रहेंगे.

कॉटन मार्केट जोन में आग्यारामदेवी चौक, सरदार पटेल चौक और बैद्यनाथ चौक, अजनी ट्रैफिक जोन में वंजारीनगर टी-प्वाइंट और नरेंद्रनगर, इंदोरा ट्रैफिक जोन में कढ़बी चौक, 10 नंबर पुलिया और भीम चौक, सदर ट्रैफिक जोन में जापानी गार्डन, पुलिस लाइन तालाब टी-प्वॉइंट और राठोड़ लॉन चौक पर सिग्नल बंद रखने का निर्णय लिया गया है.