केरल में भारी बारिश ने बाढ़ का भयानक रूप लिया; 26 लोगो की गयी जान

केरल में इस वक्त भारी बारिश की वजह से बाढ़ आई है, जिसने भयंकर हालात पैदा कर दिए हैं. भारी बारिश की वजह से सड़कें, नदियां पानी से लबालब भरी हुई हैं. कहीं कारें पानी में तैरती दिख रही हैं वहीं कहीं नदी किनारे मौजूद घर धराशायी होकर पानी में समा रहे हैं. इतना ही नहीं केरल की इस जानलेवा बारिश ने अबतक 26 जिंदगियों को लील लिया है और काफी घर डूब गए है.
लोग इन्हें छोड़कर सुरक्षित जगह जाने को मजबूर हो गए है.
केरल में बारिश प्रभावित जिलों में आज भी ऑरेंज अलर्ट जारी है. राहत बचाव कार्य भी चल रहा है. बीती रात भी वहां रुक-रुककर कई इलाकों में बारिश हुई. वहां NRDF की टीमें तैनात की गई हैं. जानकारी के मुताबिक, पंबा नदी पर बने कक्की बांध के गेट खोले जाएंगे. बांध से आने वाला पानी निचले इलाकों को प्रभावित कर सकता है जिससे स्थिति और भी गंभीर हो सकती है.
‘भगवान का देश’ कहे जाने वाले केरल की मौजूदा स्थिति दिल को उदास कर रही है. केरल में पहले ही कोरोना की मार सबसे ज्यादा पड़ी है, अब भारी बारिश ने लोगों के दुख को और बढ़ा दिया है.
गाड़ियां पानी में तैर रही है. भारी बारिश के बाद नदी का जलस्तर इतना बढ़ गया कि पानी घरो को ही बहाकर ले जा रहा है . पेड़ के पेड़ पानी के भारी प्रभाव से कट गए हैं और नदी में बह चुके है.
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि केंद्र भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित केरल के लोगों को हर संभव सहायता मुहैया कराएगा.