गर्मी से शहर सहित विदर्भ में सर्वाधिक मौतें, अब तक 25 से अधिक लोगों की हो चुकी है मृत्यु

इस बार गर्मी ने हलाकान कर रखा है. मार्च से शुरू हुआ सिलसिला अब तक सतत रूप से जारी है. नागपुर सहित विदर्भ में पारा 40 डिसे से नीचे उतरने का नाम ही नहीं ले रहा है. गर्मी की वजह से इस बार विदर्भ में 25 से अधिक मौत दर्ज की गई है. फुटपाथ पर रहने वाले उष्माघात का सबसे अधिक शिकार हुए. इस बार मार्च से भीषण गर्मी शुरू हुई. जून की शुरुआत होने के बाद भी राहत मिलती नजर नहीं आ रही है.

गर्मी में उष्माघात से सबसे अधिक मौतें होती है. साथ ही बिना छत फुटपाथ पर रहने वाले इसके अधिक शिकार हुए. सिटी में अब तक 10 से अधिक मौत दर्ज की गई है. हालांकि लोग दिन में इधर-उधर राहत पाने के लिए निकल जाते हैं लेकिन रात होते ही अपने ठिकाने पर आ जाते हैं. इस बार रात के वक्त भी गर्म हवाओं ने पीछा नहीं छोड़ा है.

इस बीच गुरुवार को तहसील थाना क्षेत्र में दो लोग बेहोश अवस्था में मिले. उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. पुलिस का अनुमान है कि दोनों की मौत उष्माघात से हुई होगी. मेयो अस्पताल में कोविड वार्ड के पास 45 से 50 वर्ष आयु का एक व्यक्ति बेहोशी की हालत में दिखाई दिया. वहीं शाम 7 बजे के दौरान अग्रसेन चौक में एक 50 वर्षीय व्यक्ति बेहोश मिला. दोनों को मेयो में भर्ती किया गया लेकिन उनकी मृत्यु हो गई.