नागपुर हवाई अड्डे पर कोरोना जांच की कोई व्यवस्था नहीं

नागपुर: देश में ‘कोरोना’ वायरस संक्रमित होने के मामले में हवाईअड्डों पर आने वाले यात्रियों की जाँच करने के निर्देश दिए गए हैं। बाबासाहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों के ‘थर्मल’ निरीक्षण के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। जब की अंतरराष्ट्रीय विमान नागपुर में दोहा और शारजाह से आ रहे हैं।

‘कोरोना’ के डर से विदेशी नागरिकों की संख्या कम नहीं हुई है और इससे एयरलाइन को कोई फर्क नहीं पड़ा है। हवाई अड्डे के सूत्रों ने कहा कि नागपुर हवाई अड्डे पर आगमन की संख्या में कोई कमी नहीं हुई।
इस बीच, नागपुर, हालांकि, ‘कोरोना’ वायरस के डर के कारण दुनिया भर में पर्यटन से नहीं टकराया है। विदेशी पर्यटक विदर्भ में बड़े पैमाने पर वन पर्यटक (Wild Tourist) के लिए आते हैं। पेंच (खुरासापार), पेंच (मध्य प्रदेश) और ताडोबा-अंधेरी टाइगर प्रोजेक्ट भी पर्यटन पर बहुत प्रभाव डालते हैं। ताडोबा डार्क टाइगर प्रोजेक्ट में 4 से 8 रिसॉर्ट हैं। हालांकि, इनमें से कुछ रिसॉर्ट्स से विदेशी पर्यटकों की बुकिंग रद्द कर दी गई है। मोहरली गेट के एक रिसॉर्ट में दो बुकिंग की सूचना मिली है।

चिकित्सा सेवा तैयार है
दूसरी ओर, संदिग्ध कोरोनरी रोगियों के नमूनों की जांच के लिए इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक केंद्र खोला गया है। नागपुर में अब तक तीन संदिग्ध मरीज मिले हैं। लेकिन उनके नमूने नकारात्मक आने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया। वर्तमान में, कोरोना वायरस के संदेह वाले रोगियों के लिए मेडिकल सेंटर में एक वार्ड तैयार किया जा रहा है।