अब शनिवार बाजार लगेगा संडे को, अतिक्रमण के चलते हॉकरों ने निकाला नया रास्ता

बीते अनेक महीनों से मनपा का प्रवर्तन विभाग और पुलिस विभाग एम्प्रेस माल्स के सामने लगने वाले अवैध शनिचरा बाजार को लगने नहीं दे रहा है. कई महीनों से हर शनिवार को सुबह से ही अतिक्रमण उन्मूलन दस्ता पूरे पुलिस बंदोबस्त के साथ शनिचरा बाजार में हॉकरों को बैठने नहीं दे रहा. हॉकरों ने पहले इसका विरोध किया लेकिन अवैध बाजार के खिलाफ कार्रवाई जारी रही. हर शनिवार को एम्प्रेस माल के सामने वाला पूरा रोड विविध सामान विक्रेताओं के भर जाया करता था.

इतना ही नहीं कपड़ा, जूता-चप्पल, बर्तन, प्लास्टिक के सामान बेचने वाले टाटा पारसी स्कूल तक और आसपास की गलियों तक में कब्जा जमा लेते थे. रमन साइंस के सामने वाला पूरा रोड भी अतिक्रमणकारियों द्वारा कब्जे में ले लिया जाता था. लगातार हर शनिवार को होने वाली कार्रवाई के बाद अब इन विक्रेताओं ने नया रास्ता निकाल लिया है. अब शनिवार की जगह संडे को ये परिसर के फुटपाथ पर कब्जा जमा रहे हैं.

संडे को सुबह करीब 8-9 बजे से ही विविध फैंसी कपड़े बेचने वाले दर्जनों की संख्या में छोटे मालवाहक वाहनों पर कपड़े लादकर आते हैं और फुटपाथ पर दूकानें सजाते हैं. ये सभी पहले हर शनिवार को इस रोड पर कब्जा जमाया करते थे. एम्प्रेस माल्स के सामने भरने वाले शनिचरा बाजार के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही इस रोड पर भी दस्ते कार्रवाई करते थे. कार्रवाई से बचने के लिए अब ये लोग हर संडे को अपना बाजार सजा रहे हैं. ये सभी एक साथ आते हैं.

वहीं टाटा पारसी स्कूल के सामने वाली सड़क पर भी तालाब के किनारे फुटपाथ पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा संडे को देखा जा रहा है. मनपा का दस्ता संडे छुट्टी होने के चलते कार्रवाई नहीं करता जिसका फायदा ये उठा रहे हैं. हर शनिवार को लगने वाला शनिचरा बाजार अब संडे को लगने लगा है. परिसर के नागरिक इससे परेशान हो गए हैं.