अब इंतजार ख़त्म जल्द ही आएगा महाराष्ट्र 12 बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट

महाराष्ट्र बोर्ड रिजल्ट को लेकर खबर आ रही है कि अब जल्द ही स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म होने वाला है. रिजल्ट जारी होने की पूरी तैयारी हो चुकी है. बस बोर्ड द्वारा ऑफिशियल डेट की घोषणा की जाएगी. आज 7 जून हो चुका है पूरी उम्मीद है 10 जून तक महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी किया जा सकता है. हालांकि अबतक रिजल्ट को लेकर ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है. लेकिन स्टूडेंट्स अब जल्द ही अपने नतीजे देख पाएंगे. सबसे पहले नतीजे स्टूडेंट्स टीवी9 डिजिटल पर देख सकेंगे. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल साइट पर जारी किया जाएगा लेकिन सबसे पहले स्टूडेंट्स अपने नतीजे बोर्ड

इंडिया टूडे की रिपोर्ट के मुताबिक, जून के दूसरे सप्ताह में नतीजे घोषित किए जाएंगे. बस कुछ ही दिनों में रिजल्ट को लेकर आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी. ज्यादातर मामलों में देखा गया है कि रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट क्रैश हो जाती है ऐसे में स्टूडेंट्स अपने परिणाम कई जगहों पर देख सकते हैं.अगर एक वेबसाइट क्रैश हो जाए तो दूसरी वेबसाइट पर देख सकते हैं. बिना किसी दिक्कत के नतीजे आपको केवल टीवी डिजिटल पर ही मिलेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र बोर्ड बोर्ड परीक्षा 12वीं परीक्षा में इस बार 14. 72 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. इतने स्टूडेंट्स को रिजल्ट जारी होने का इंतजार है. इस बार रिजल्ट जारी करने में काफी समय लग रहा है.इसकी वजह है कि टीचरों ने हड़ताल करना शुरू कर दिया था. हालांकि अब जल्दी ही रिजल्ट को लेकर घोषणा होने वाली है. उसके बाद स्टूडेंट्स अपने नतीजे आसानी से देख पाएंगे. बता दें, महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे अलग-अलग जारी किए जाएंगे.