मूसेवाला की हत्या पर, पकड़े गए शख्स का बड़ा खुलासा, पंजाब चुनाव से पहले करनी थी सिद्धू मूसे वाला की हत्या

सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड ने एक और मोड़ ले लिया है। जांच दल ने यूनाइटेड किंगडम से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। सूत्रों ने बताया कि व्यक्ति ने पुलिस को बताया है कि सिद्धू मूसे वाला की हत्या की योजना पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले बनाई गई थी, लेकिन जैसे ही उसे कांग्रेस का टिकट मिला, उसे टाल दिया गया।

सिद्धू मूसे वाला ने अपने गृहनगर मानसा से चुनाव लड़ा था, लेकिन आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार से हार गए थे।

ब्रिटेन से संबंध रखने वाले व्यक्ति ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि हत्या में सात हमलावर शामिल थे, जिनमें से पांच शार्प शूटर थे। वारदात में इस्तेमाल की गई कारें तलवंडी साबो और राजस्थान के सीकर से खरीदी गई थीं। उस व्यक्ति ने कहा कि कारों को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने खरीदा था।

सूत्रों ने कहा कि ब्रिटेन के रहने वाले इस शख्स ने हमलावरों को हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार मुहैया कराने में मदद की थी।

पंजाब के मनसा में सिद्धू मूसे वाला को कई गैंगस्टरों ने मार गिराया, जिन्होंने उसकी एसयूवी को दो कारों में रोक लिया था। कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। वह राजस्थान की जेल में बंद गैंगस्टर बिश्नोई का सहयोगी है।

सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों को पकड़ने के लिए राजस्थान, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में पुलिस की 25 टीमें कई जगहों पर छापेमारी कर रही हैं। इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सिद्धू मूसे वाला के परिवार से मिलने के लिए मानसा जाएंगे, जिसको लेकर उनके घर पर सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है।