हवा में हाथ-पैर मार रही पुलिस; फार्म हाउस पर हुई डकैती अब तक नहीं मिला सुराग

न्यू कामठी थानांतर्गत अवंडीगांव में बुधवार रात हुई वारदात से पूरे परिसर में हड़कंप मच गया है और लोग दहशत में हैं. घटना के 24 घंटे बीत जाने के बावजूद पुलिस हवा में हाथ-पैर मार रही है. अब तक डकैतों का कोई सुराग नहीं मिला है. इससे परिसर के नागरिक दहशत में है. हाईवे से करीब 1 किमी अंदर यशपाल ईश्वरदास शर्मा (67) का फार्म हाउस है. यहां शर्मा अपनी पत्नी के साथ रहते हैं. फार्म पर काम करने वाले मजदूर भी तल मंजले पर ही रहते हैं.

बुधवार की रात 10 बजे के दौरान 8 नकाबपोश हाथ में पिस्तौल, तलवार और चाकू लेकर फार्म के गेट पर पहुंचे. वहां से गालीगलौज करने लगे. पहले तो कोई बाहर नहीं निकला, इसीलिए डकैतों ने फायरिंग की. आवाज सुनकर कुछ कामगार घर के बाहर निकले. नकाबपोश अपराधियों को हथियारों से लैस देख सभी घबरा गए और वापस भीतर जाकर दरवाजा बंद कर लिया. इसके बाद आरोपी कंपाउंड कूदकर भीतर घुसे. लात मारकर दरवाजा तोड़ने का प्रयास किया. करीब 5 मिनट तक उत्पात मचाने के बाद आरोपी भाग निकले. जाते समय डकैतों ने शर्मा की जीप क्र. एम.एच.31-जी.3104 के कांच भी फोड़ दिए. शर्मा ने घटना की जानकारी कंट्रोल रूम को दी. न्यू कामठी पुलिस मौके पर पहुंची.

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के आधार पर जांच पड़ताल शुरू की है लेकिन सभी डकैतों ने मुंह पर दुपट्टा बांध रखा था. ऐसे में किसी की पहचान नहीं हो पा रही है. पुलिस सभी दिशा में जांच कर रही है. शर्मा का कहना है कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है. ऐसे में बड़ी संख्या में हथियारों से लैस डकैतों का फार्म पर हमला करना आश्चर्य की बात है. निश्चित ही आरोपी वाहनों में परिसर में दाखिल हुए होंगे. इसीलिए पुलिस हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है.

इसके पहले 31 जनवरी को लक्ष्मीनगर के उज्ज्वल अपार्टमेंट में 2 लूटेरों ने हिवरकर परिवार के घर में सेंध मारी थी. इस समय जानवी हिवरकर नामक 23 वर्षीय युवती घर में सो रही थी. आरोपी दिनदहाड़े ताला तोड़कर घर में घुसे. पिस्तौल की नोक पर जानवी को मारने की धमकी दी. अलमारी से सोने के जेवरात और नकद सहित 2.80 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. 4 दिन बीत जाने के बावजूद अब तक इस मामले में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है. पुलिस ने आरोपी स्कैच तो तैयार किया है लेकिन उससे भी कोई मदद नहीं मिली है. इस घटना से स्थानीय नागरिक दहशत में है.