पाकिस्तान के युवाओ को भी आतंक वादी संघटनो मे भेजने की हो रही है तयारी , ISI कर रही हे मीटिंग…

सर्दियों और बर्फबारी के दौरान भी सीमा पार से आतंकी साजिशों का दौर जारी है. पाकिस्तान की ओर से कश्मीर घाटीके बाद अब पाक नियंत्रित कश्मीर यानी POK के युवाओं को भी आतंकी संगठनों में शामिल करने की कोशिशें तेज हो गई है. इसके लिए पड़ोसी मुल्क की राजधानी इस्लामाबाद में खुफिया एजेंसी और आंतकी संगठनों के बीच मीटिंग जारी है. आतंकी संगठन और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी रिक्रूटमेंट प्लान बना रही हैं. यह दावा खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में किया गया है.

ख़ुफिया एजेंसीयों की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि संगठनों में ज्यादा से ज्यादा नई भर्ती और उनके ट्रेनिंग को लेकर बातचीत हुई है. सूत्रों के अनुसार दिसंबर के पहले हफ्ते में इस्लामाबाद में हिज्बुल कमांडर सैयद सलाहुद्दीन और आईएसआई अधिकारियों के बीच बैठक हुई. इसमें कश्मीर और POK में युवाओं को संगठनों में शामिल करने पर ज्यादा जोर दिया गया. जानकारी के मुताबिक हिजबुल के वहीद उल्लाह नाम के कमांडर को भर्ती की जिम्मेदारी दी गई. सूत्रों अनुसार बड़ी संख्या में भर्ती कराने के लिए कश्मीर जांबाज फोर्स का चीफ तय्याब फारूक़ी भी POK में सक्रिय हो चुका है.

रिपोर्ट के अनुसार यह आतंकी पठानकोट इलाके में सुरक्षाबलों पर हमले की साजिश रच रहे हैं. साथ ही आतंकियों को एलओसी पार कराने के लिए पाकिस्तानी सेना को तैनात किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक़ पाकिस्तानी सेना के हर फॉर्वर्ड डिफेंस लोकेशन में 8 से 10 एसएसजी कमांडों को तैनात किया गया है. ये फार्वर्ड डिफेंस लोकेशन मच्छिल, केरन, तंगधार और नौगाम सैक्टर में है.
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि तेजियां, धुंधियाल , जूरा और लीपा फार्वर्ड डिफेंस लोकेशन पर मौजूद आतंकी पाकिस्तान सेना की वर्दी में एसएसजी कमांडो के साथ एलओसी के पास रेकी कर रहे हैं. आतंकी घुसपैठ की कोशिश और बैट एक्शन को अंजाम देने के लिए एलओसी के करीब मूवमेंट कर रहे हैं.

Published
Categorized as Crime