नागपुर में 25 और 26 जुलाई को लगाया जाएगा जनता कर्फ्यू

नागपुर। कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना प्रभावित जिलों में लॉकडाउन या जनता कर्फ्यू लगाया जा रहा है। इसी क्रम में अब महाराष्‍ट्र के नागपुर जिले में दो दिनों का ‘जनता कर्फ्यू’ लगाने का ऐलान किया गया हैं। नागपुर में ये जनता कर्फ्यू 25 और 26 जुलाई को रहेगा।

नागपुर नगर आयुक्‍त तुकाराम मुंधे ने ये सूचना देते हुए बतााया कि 25 और 26 जुलाई को नागपुर शहर में ‘जनता कर्फ्यू’ लगया जा रहा है। इस जनता कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्‍यक सेवाओं के संचालन की अनुमति दी गई है। जिसमें स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समेत अन्‍य आवश्‍यक एवं इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी। नगर आयुक्‍त ने बताया कि इस जनता कर्फ्यू को लगाने की फैसला कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्‍या को देखते हुए किया गया है।

बता दें महाराष्‍ट राज्य में अब तक 17 लाख 41 हजार 992 लोगों के कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। हर दिन 50 हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। गुरुवार को 50 हजार 466 लोगों के टेस्ट किए गए। राज्य में गुरुवार को सबसे ज्यादा 78 मौतें पुणे में हुईं। इसके बाद, मुंबई में 55 और ठाणे में 47 और पालघर में 25 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई। वहीं नागपुर में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।