सिंगर बप्‍पी लहिरी का निधन,69 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

80 और 90 के दशक में भारत में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने वाले संगीतकार और गायक बप्‍पी लहिरी (Bappi Lahiri) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आज मुंबई में उनका निधन हो गया है। वह 69 वर्ष के थे। वह पिछले एक महीने से मुंबई स्थित क्रिटिकेयर अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे। सोमवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनके परिवार ने एक डॉक्टर को उनके घर आने के लिए बुलाया। इसके बाद फिर से सिंगर को अस्पताल लाया गया।

अस्पताल के निदेशक डॉ. दीपक नमजोशी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘लाहिड़ी करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे और उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दी गयी थी, लेकिन उनकी सेहत मंगलवार को बिगड़ गई और उनके परिवार ने एक डॉक्टर को घर बुलाया। उन्हें अस्पताल लाया गया। उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतें थी। उनकी देर रात ओएसए (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एप्निया) के कारण मौत हो गई।”

बप्‍पी लहिरी को बढ़ती उम्र के चलते कई स्वास्थ्य की समस्याएं थी। बप्पी दा के नाम से जाने जाने वाले, वह अपने हिट नंबरों के लिए उतने ही जाने जाते थे, जितने सोने के प्रति उनके आकर्षण के लिए जाने जाते थे। बप्‍पी लहिरी ने डिस्को डांसर, हिम्मतवाला, शराबी, एडवेंचर्स ऑफ टार्जन, डांस डांस, सत्यमेव जयते, कमांडो, आज के शहंशाह, थानेदार, नंबरी आदमी और शोला और शबनम जैसी फिल्मों के लिए गाने तैयार किए। गायक-संगीतकार का पहला बड़ा बॉलीवुड हिट स्कोर आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन की फिल्म ज़ख्मी के लिए था।

Published
Categorized as death