भ्रष्ट अधिकारियों के ठिकानो पर Special Vigilance यूनिट ने मारा छापा, निकली इतनी रकम की अधिकारियों के उड़े होश

बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ स्पेशल विजिलेंस यूनिट की कार्रवाई लगातार जारी है और एसवीयू (Special Vigilance Unit) ने शुक्रवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में बिहार के समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के खिलाफ छापेमारी की. सब रजिस्ट्रार (Samastipur Sub Registrar) के 3 ठिकानों पर हुई इस छापेमारी में बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई है, जिसे देखकर अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह गईं.

समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन ने सरकारी पद पर रहते हुए अवैध तरीके से आय से अधिक 1.62 करोड़ रुपये की संपत्ति जमा की थी, जिसे स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) के अधिकारियों ने जब्त कर लिया है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट के अधिकारियों ने एक साथ पटना, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में छापेमारी की. प्राथमिक जांच में अवैध कमाई का आरोप सही पाए जाने के बाद सब रजिस्ट्रार के खिलाफ यह कार्रवाई शुरू की गई है.

स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU), पटना ने सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 13(बी), आर/डब्ल्यू 13 (13)(डी), आर/डब्ल्यू धारा 12 और आईपीसी की धारा 120बी के तहत मामला दर्ज किया है. इसके बाद स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने विशेष कोर्ट से सब रजिस्ट्रार के खिलाफ कार्रवाई की अनुमति मांगी थी और अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार की सुबह एक साथ तीन जगहों पर छापेमारी शुरू की.

समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान स्पेशल विजिलेंस यूनिट (Special Vigilance Unit- SVU) के अधिकारियों को 500 और 2000 रुपये की कई गड्डियां मिली हैं