समंदर किनारे दिखाई दिया अजीबो गरीब जीव, इलाके के लोगों में अनजान प्राणी ने फैला दी दहशत

अचानक कुछ ऐसा दिख जाए जिसके बारे में न कोई जानकारी हो, न अंदाज़ा हो. पहले उसे कभी किसी ने नहीं देखा हो, दिखने में ऐसा जो समझ में ही न आए ऐसे में क्या करेंगे आप? ऐसे किसी अजीब से जीव से सामना निश्चित तौर पर डराने वाला होगा. उन लोगों के साथ भी ऐसा ही हुआ जिन्होंने ज़मीन पर पड़े ऐसे ही जीव को देखा जो पहले कभी नहीं दिखा था.

शिकागो के इलिनोइस इलाका जहां मिशिगन झील के पास मॉन्ट्रोस बीच ड्यून्स पर लोगों ने एक ऐसे जीव को देखा जिसके बाद सभी लोग दहशत मे आ गए. वो जीव जीवित नहीं था, बल्कि उसके अवशेष मात्र ही थे फिर भी लोग डरे हुए थे.जीव के कंकाल को सबसे पहले रॉबर्ट लोएर्ज़ेल ने बीच पर टहलने के दौरान उस था. जिसके बारे किसी के पास कोई जानकारी नहीं है. जीव थोड़ा मछली और काफी हद तक एक सांप की तरह लग रहा था.

55 साल के रॉबर्ट लोएर्ज़ेल ने झील से 30 से 40 फीट की दूरी पर अजीब से दिखने वाले जीव को पाया तो कौतूहलवश तुरंत उसकी तस्वीरें कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी. जहां उनके फॉलोअर्स भी अजीब जीव को देख सोच में पड़ गए. पेशे से फ्रीलांस जर्नलिस्ट और नेचर स्पेशलिस्ट रॉबर्ट लोएर्ज़ेल ने बताया की उन्हें ये जीव बीच से थोड़ी दूरी पर ज़मीन पर पड़ा मिला था. इसके आकार और लंबाई ने उनका ध्यान खींचा और वो उसे करीब से देखने चले गए. जहां ऐसा प्राणी दिखा जिसक बारे में कोई भी अनुमान लगा पाना मुश्किल था. वो कंकाल बन चुका था मगर उसके शरीर पर उसकी झुर्रीदार स्किन अभी भी थी. लगभग दो फीट लंबा और यू आकार के आकार में मुड़ा हुआ था. जिसके हिसाब से वो जीव थोड़ा बहुत किसी सांप की तरह सा लग रहा था लेकिन ये बस एक अनुमान है.

जीव के शरीर के एक छोर पर एक खोपड़ी थी जो मानव मुट्ठी के आकार जैसी थी. शरीर बहुत पतला सा था लगभग एक सांप या ईल जैसे जीव की तरह. रॉबर्ट नियमित रूप से टिब्बा और पड़ोसी समुद्र तट का दौरा करते हैं उनका कहना है कि उन्होंने इस जीव क तस्वीरें एक ऐप पर अपलोड की जो वनस्पतियों और जीवों की पहचान के लिए इस्तेमाल की जाती हैं. अमूमन ऐप का जवाब सटीक होता है. यूज़र्स ने जीव को बरबोट या मछली कहा लेकिन बरबोट का उस इलाके में मिलना मुश्किल था. लिहाज़ा माना गया कि बरबोट को किसी और जानवर के ज़रिए भी लाया जा सकता है. इसकी उपस्थिति को कैटफ़िश और ईल के बीच एक क्रॉस के रूप में जाना जाता है.