त्योहारों में उधम माचाने वालों असामाजिक तत्वों पर होगी कडक कार्रवाई : उपाध्याय

नागपुर (सौमित्र नंदी): शुक्रवार शाम में गांधीसागर तालाब के पास स्थित रजवाड़ा पैलेस में पुलिस आयुक्तालय नागपुर शहर अंतर्गत शांति समिति की बैठक का पुलिस आयुक्त भूषणकुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में आयोजन किया गया । शांतता समिति सदस्यों द्वारा आगामी त्यौहारों पर जैसे होली के दौरान अश्लीलता से भरे गानों पर लगाने की मांग की गई । विभिन्न धार्मिक त्यौहारों में उपद्रव न हो , इसका ख्याल रखने का आग्रह किया गया । सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर भी सख्ती बरतने की मांग की गई।

बैठक में आगामी होली , धूलिवंदन , शिवजयंती , रामनवमी , डॉ बाबा साहेब आम्बेडकर जयंती जैसे अनेक त्योहारों में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस आयुक्त उपाध्याय ने बैठक में बताया कि आज तक शहर में लॉ एंड आर्डर की स्थिति निर्माण नहीं हुई, भविष्य में भी ऐसी स्थिति निर्माण न हो इसलिए पुलिस को अपनी तैयारी हमेशा रखनी चाहिए । त्योहारों के दौरान उधम मचाने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की सूचना बैठक में दी गई ।

त्यौहारों के दौरान यातायात में बाधा निर्माण न हो इसलिए मेट्रो का कार्य पद्धति पर ध्यान रखते हुए ट्राफिक विभाग की निगरानी रखवाई जायेगी। इस दौरान सहपुलिस आयुक्त रवींद्र कदम, झोन क्र 5 के उपायुक्त नीलोत्पल , सहायक पुलिस आयुक्त राजरत्न बनसोड के साथ शांति समिति के सदस्य, अधिकारी व थाना प्रभारी अधिकारी आदि उपस्थित थे.