अचानक जिल्हे में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, एक दिन में मिले इतने संक्रमित

एक दिन की राहत के बाद एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ गई. तीसरी लहर के खत्म होते प्रकोप के बाद अब चौथी लहर जोर पकड़ती नजर आने लगी है. गुरुवार को आई रिपोर्ट में जिले में 95 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. इनमें से 7 मरीज विविध अस्पतालों में भर्ती है, जिनका उपचार जारी है. बुधवार को जिले में केवल 18 पॉजिटिव मिले थे. इससे लग रहा था कि अब संक्रमितों की संख्या इसी तरह कम होती जाएगी लेकिन गुरुवार को टेस्टिंग बढ़ने के साथ ही पॉजिटिव भी अचानक बढ़ गये. अचानक रफ्तार बढ़ने से प्रशासन की भी चिंता बढ़ गई है.

वहीं दूसरी ओर चिकित्सक इसे भविष्य की दोबारा मुसीबत भी मान रहे हैं. यही वजह है कि सावधानी और सतर्कता की अपील की गई है. हालांकि अब मिले संक्रमितों में लक्षण कम होने से वे जल्दी रिकवर भी हो रहे थे. इतना ही नहीं अनेक लोग तो घर पर रहकर ही ठीक हो गये लेकिन बारिश के सीजन में संक्रमण तेजी से फैलता है.

इस बीच जिले में कुल 2,951 लोगों की जांच की गई. इनमें 95 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. सिटी में कुल 51 और ग्रामीण में 44 संक्रमित मिले. वहीं दूसरी ओर 41 लोग कोरोना से मुक्त भी हुए. फिलहाल जिले में कुल 350 एक्टिव केस हैं. इनमें 343 होम आइसोलेशन में है क्योंकि इनमें मामूली लक्षण मिले थे. जबकि तबीयत खराब होने की वजह से 7 लोग विविध अस्पतालों में भर्ती है. इनमें मेडिकल, किंग्सवे, सेवन स्टार, रेलवे हॉस्पिटल में 1-1 और मेडिट्रिना में 3 मरीज भर्ती है.

मरीजों की संख्या बढ़ने से मेडिकल प्रशासन ने एक बार कोरोना वार्ड शुरू कर दिया है. तीसरे मजले पर बने वार्ड क्रमांक-1 में एक मरीज को भर्ती किया गया है. अब जो मरीज मेडिकल में पॉजिटिव पाया जाएगा, उसे इसी वार्ड में रखा जाएगा. वार्ड में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है. आईसीयू वार्ड होने से ऑक्सीजन सहित वेंटिलेटर की भी सुविधा है.