तपती धूप में जल रहे थे बच्चे के पैर, ये देख ट्रैफिक पुलिसवाले ने किया ऐसा काम, तस्वीर देख कर पिघल जायगा आप का दिल

बचपन से हमें सिखाया और बताया जाता है कि जरूरत में हर किसी के काम आना चाहिए फिर चाहे वो गरीब हो या अमीर. हमें हर किसी की मदद करनी चाहिए. मुश्किल में फंसे इंसान की मदद के लिए हमसे जो बन पड़े वो करना चाहिए. इस बात को एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने सच कर दिखाया है. जिसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. धूप में एक बच्चे का पैर बिना चप्पच के जल रहा था, जिसके लिए ट्रैफिक पुलिसवाले ने कुछ ऐसा किया जिसने हर किसी का दिल जीत लिया है. और तस्वीर देखने के बाद तो आप भी उसको सलाम करेंगे.

वायरल हो रही तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक तपती धूम में एक ट्रैफिक पुलिस वाला खड़ा है और उसके साथ दो बच्चे भी दिखाई दे रहे हैं. दोनों कचड़ा बिनने वाले लग रहे हैं. जिनमें से एक बच्चा अपने दोनों पैरों को ट्रैफिक पुलिस वाले जिनका नाम रंजीत सिंह है, उनके पैर पर रखे हैं. वायरल हो रही इस फोटो को खुद तस्वीर में नजर आ रहे ट्रैफिक पुलिसवाले ने शेयर किया है. जो किसी और ने भी शेयर की थी.

ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए रंजीत सिंह ने लिखा है, “2 बच्चे रोड क्रॉस कर रहे थे सिग्नल बंद था बच्चे के पाँव जल रहे थे. बच्चे ने कहा सर पाव जल रहे हैं. रोड क्रॉस करवा दो पर रोड पर सिग्नल बाइक वालों का चालू था मेने कहा जब तक ट्रैफ़िक रुकता नहीं मेरे पैर पर पैर रख लो और जेसे ही उसने ऐसा किया मुझे ऐसा लगा जेसे भगवान ने मेरे ऊपर पाव रखे हों.”

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फोटो को देखने के बाद लोग रंजीत सिंह की जमकर तारीफ कर रहे हैं. और फोटो पर ढेरों लाइक्स और कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक ने कहा, सबसे पहले तो ऐसे पुलिसकर्मी को सैल्यूट है. ये जिस भी स्टेट के सिपाही हों, उस स्टेट के प्रशासन और महकमे से निवेदन है कि ऐसे सिपाही को सम्मानित कर उसका सम्मान और उसकी हिम्मत की सराहना की जाए और उचित पद से नवाज़ा जाए, क्योंकि ऐसे पुलिसकर्मी कम ही मिलते हैं.