महाराष्ट्र के नाशिक में हुए ट्रैन हादसे में दो बच्चो की मौत

महाराष्ट्र के नासिक के पास रविवा को रेल हादसा ) हुआ था. एलटीटी-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरने की वजह से अफरातफरी मच गई थी. एलटीटी-जयनगर एक्सप्रेस मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से बिहार के जयनगर की तरफ जा रही थी. इसी दौरान ट्रेन डिरेल हो गई.

इसके कुछ डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए. इस घटना के बाद वहां अफतातफरी का माहौल बन गया. यह घटना रविवार दोपहर करीब 3.10 के आसपास लाहवित और देवलाली के बीच हुई. घटना की जानकारी मिलते ही दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन मौके पर पहुंच गई. सीपीआरओ की तरफ से कहा गया है कि इस घटना में दो बच्चे घायल हुए हैं. उन्हें प्राथमिक उपचार दे दिया गया है. अस्पताल में भर्ती कराने की कोई जरूरत नहीं है. वहीं किसी की भी जान नहीं गई है.

सीपीआरओ मध्य रेलवे ने सोमवार को बताया है कि सभी डीरेलड डब्बों को सुबह 6:20 बजे तक पटरी पर वापस चढ़ा दिया गया था. ट्रैक का काम तेजी से चल रहा है और दोपहर तक ठीक होने की उम्मीद है. देवलाली-लाहवित के बीच ट्रेने अप लाइन पर चल रही हैं. सीपीआरओ-सीआर की तरफ से रविवार को दी गई जानकारी के मुताबिक ट्रेन के करीब 10 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस वजह से इस रूट पर आने वाली दूसरी ट्रेनों को रद्द और कुछ के रूट को डायवर्ट कर दिया गया.

आरपीएस की टीम को यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाल के लिए लगाया गया. सामने आई तस्वीरों में टूटी हुई पटरी साफ दिखाई दे रही है. वहीं डरे सहमे लोग अपनी जान बचाने के लिए बाहर निकल रहे थे. सेंट्रल रेलवे की तरफ से जानकारी दी गई है कि पवन एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बाद कई ट्रेनों को कुछ समय के लिए रद्द कर दिया गया था. साथ ही कई ट्रेनें डायवर्ट और टर्मिनेट भी की गई थी. सीपीआरओ सीआर की तरफ से कहा गया है कि यात्रियों के कोच को नासिक लाया गया. यात्रियों की सुविधा के लिए बसों की भी व्यवस्था की गई.