उपजिला रुग्णालय कामठी में महिला डॉक्टर का अपमान, डॉ.महाजन पर…

कामठी (जि.नागपूर) : सरकारी उप जिला ग्रामीण अस्पताल में भर्ती एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक के परिजनों के साथ, अस्पताल सलाहकार समिति के पूर्व अध्यक्ष डॉ। महेश महाजन ने 15 से 20 लोगों के साथ अस्पताल का दौरा किया। यह घटना 3 मई की दोपहर लगभग 12.30 बजे हुई। इस संबंध में डॉ। सुषमा सुरेश नितनवारे (उम्र 42, जरीपटका नागपुर) ने स्थानीय ओल्ड कामठी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। महाजन के खिलाफ अपराध दर्ज किया।

डॉक्टरों की ओर से लापरवाही का आरोप

सरकारी उप-जिला अस्पताल में इलाज कर रहे हमालपुरा निवासी हरिभाऊ नवारे की इलाज के दौरान अस्पताल के बाथरूम में गिरने से मौत हो गई। मृतक हरिभाऊ नशे की लत से हमेशा बीमार रहता था। उनकी पत्नी छाया को इलाज के लिए एक मई को उप-जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने उसका ठीक से इलाज किया और उसे दवा दी। हरिभाऊ शनिवार रात शौचालय गए थे, जबकि उनकी हालत में सुधार हो रहा था। वह वहीं गिर गया और मर गया। प्राथमिक अनुमान है कि हरिभाऊ का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

शिकायत दर्ज

यह आरोप लगाते हुए कि मौत अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के कारण हुई, चिकित्सा सलाहकार समिति के पूर्व अध्यक्ष डॉ। महेश महाजन मृतक के कुछ रिश्तेदारों के साथ अस्पताल पहुंचे। ड्यूटी पर मौजूद महिला चिकित्सा अधिकारी डाॅ। सुषमा नितनवारे के साथ बुरा व्यवहार किया गया और महिला डॉक्टर के साथ अश्लील भाषा का प्रयोग करते हुए उन्हें धमकी भी दी गई। महिला चिकित्सा अधिकारी द्वारा दर्ज शिकायत के अनुसार, आरोपी डॉ। महेश महाजन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।