युवा चेतना मंच ने मनाया मराठी भाषा दिवस

Yuva chetna manch Celebrates Marathi language day.

कामठी : ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित महाराष्ट्र के प्रसिद्ध कवि विष्णू वामन शिरवाडकर ( कवि कुसुमाग्रज ) के जन्मदिवस पर आज ‘मराठी भाषा गौरव दिवस’ और ‘मराठी राजभाषा दिवस’ के तौर पर मनाया ।

रनाला स्थित विवेकानंद वाचनालय में आयोजित एक कार्यक्रम में आज गुरुवार कवि कुसुमाग्रज के जन्मदिन पर उनके छायाचित्र को पत्रकार सुनील चलपे की अध्यक्षता में माल्यार्पण के साथ किताब की प्रदर्शनी रख कर मराठी राजभाषा दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ।

इस अवसर पर मंच के अध्यक्ष प्रा पराग सपाटे ने कवि कुसुमाग्रज के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए सम्बोधित किया कि देश के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले तमाम मराठी भाषी इस दिन को बहुत हर्षोल्लास से मनाते हैं और एक सर्वे के अनुसार भारत में बोली जाने वाली भाषाओं में हिंदी और बंगाली के बाद मराठी भाषा तीसरे स्थान पर आती है।

कार्यक्रम में प्रस्तावित अमोल नागपुरे व मंच संचालन अक्षय खोपे ने एवं आभार प्रदर्शन अमोल श्रावणकर ने व्यक किया ।

युवा चेतना मंच के नरेश सोरते , अतुल ठाकरे , रूपेश चकोले , बंटी पिल्ले , विनोद गुडधे , कमलाकर नवले , उमेश गिरी , आशीष हिवरेकर , प्रितेश खोपे , पवन लोंढे ,राजेश मोरया , प्रीति हिवरेकर , हिमांशु लोंढेकर , विनोद , कोहड़े , नीलेश गाढ़वे , श्याम मस्के आदि ने अपना योगदान देकर कार्यक्रम को सफल बनाया ।

Published
Categorized as Events