धुले में जब्त किए गए 89 तलवार, बीजेपी ने उठाए सवाल,कहा- महाराष्ट्र में दंगे कराने की साजिश

महाराष्ट्र के धुले में पुलिस ने हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया है. एक कार से 90 धारदार हथियार जब्त किए गए हैं. जिसमें 89 तलवार और एक खंजर शामिल है. धुले के एसपी प्रवीण कुमार पाटिल ने बताया है कि गाड़ी के साथ इन हथियारों की कीमत करीब 7,13,600 रुपये है. इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है. ये हथियार कहां से आए थे और इसे कहां भेजा जा रहा था इस सिलसिले में फिलहाल जांच चल रही है.

बीजेपी के प्रवक्ता राम कदम ने इसे गंभीर मामला करार दिया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र में दंगे की साजिश रची जा रही है. राम कदम ने कहा, ‘आखिर कौन कराना चाहता है दंगा. क्या कांग्रेस इस षड्यंत्र में शामिल है? क्या ठाकरे सरकार इसकी जड़ तक जाकर जांच करेगी ? क्या महाराष्ट्र में बड़े दंगे कराने की साजिश रची जा रही है?’

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब महाराष्ट्र में पुलिस को इस तरह तलवारें मिली हो. पंजाब से लाई गईं 37 तलवारें औरंगाबाद पुलिस को मिली थी. इसके ठीक पांच दिन बाद पुणे के पिंपरी चिंचवड में 97 तलवारें और दो खंजर बरामद किए गए थे. यानी अब तक तलवार मिलने के तीन घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

हथियार के ये बक्से पंजाब के अमृतसर निवासी उमेश सूद ने औरंगाबाद के अनिल होन को भेजे थे. अधिकारी ने बताया था कि दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था.

पिंपरी चिंचवड के पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘एक कूरियर कंपनी से तलवारें जब्त होने के बाद औरंगाबाद में मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद हमने कूरियर कंपनियों को पार्सल की सावधानीपूर्वक जांच करने का निर्देश दिया था. एक अप्रैल को एक कूरियर कंपनी के प्रतिनिधि ने तलवार और खंजर को लकड़ी के दो बक्सों में कूरियर किए जाने की सूचना दी थी. हमें 92 तलवारें और दो खंजर मिले.’