मेडिकल हॉस्पिटल में नौकरी कर व्यक्ति को पार्ट टाइम जॉब का मोह पड़ गया महंगा

मेडिकल हॉस्पिटल के औषधि विभाग में नौकरी करते हुए भी पार्ट टाइम जॉब का मोह एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया. साइबर अपराधी के रचे जाल में फंसकर संबंधित व्यक्ति को 20 लाख रुपए गंवाने पड़ गए.


बेलतरोड़ी थाने में मामला दर्ज किया गया है, लेकिन आश्चर्यजनक यह है कि निरंतर ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. पीड़ित प्रभुनगर निवासी हरेंद्रसिंह कृष्णराव हलसुले (57 वर्ष) मेडिकल में कार्यरत है.


25 मार्च को उन्होंने टेलीग्राम एप्प पर सौम्या नाम की आईडी से एक मैसेज आया था और इसमें पार्ट टाइम जॉब को लेकर पूछा गया था. हससुले ने इसपर सहमति जताई, क्योंकि इसमें टूरिस्ट कंपनियों के स्थलों को घर बैठे रेटिंग देने के काम के लिए कहा गया था.


यह भीकहा गया था कि रेटिंग का टास्क पूरा होने पर कमीशन मिलेगा. हलसुले ने बताया कि डेमो टास्क पूर्ण करने पर उन्हें 800 रुपर भी मिले, जिससे उनका विश्वास बढ़ गया.
इसके बाद उन्होंने अगले टास्क के लिए 10 हजार रुपए भरे व उन्हें 18 हजार रुपए मिले. लेकिन यह रकम उन्होंने अपने खाते से नहीं निकाली. हलसुले ने 7 से 12 अप्रैल के बीच 20 लाख 72 हजार रुपए जमा किए, लेकिन उन्हें एक पैसा भी वापस नहीं मिला. उन्हें जब इस बात का आभास हुआ कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है, तो उन्होंने शिकायत दर्ज कराई.