जिले में बड़े व्यवसाय के लिए एक प्रारूप बनाएं – राउत

नागपुर विदर्भ की उप-राजधानी का शहर है। उच्च शिक्षित युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए जिले में उच्च शिक्षा की स्थापना करनी होगी जो महत्वाकांक्षी और अन्य व्यावसायिक शिक्षा का पीछा कर रहे हैं। नितिन राउत ने आज उद्योग विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया।

नागपुर में ऊर्जा राज्य मंत्री और संरक्षक मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद, डॉ। नितिन राउत ने आज जिला कलेक्टर कार्यालय में बच्चन भवन में जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने नए साल की शुभकामनाओं के साथ बैठक की शुरुआत की।

मुंबई: पुणे के अलावा, सरकार विदर्भ में बड़े उद्योग के लिए माहौल बनाने की भी कोशिश करेगी। विदर्भ जैसा उद्योग सम्मेलन आयोजित करना भी सरकार की मंशा है।

सामान्य योजना में 876 करोड़ रुपये का स्वीकृत परिव्यय है और इसने अब तक 67 प्रतिशत खर्च किया है। जिला योजना अधिकारी श्री ने बताया कि अनुसूचित जाति योजना का 50 प्रतिशत खर्च किया गया था। ब्लॉगर द्वारा संचालित। अभिभावक मंत्री ने 50% से कम धनराशि खर्च करने वाले विभागों के कार्य के बारे में बताया। उन्होंने सड़क विकास और लोक निर्माण विभाग को निर्धारित तरीके से और समय पर धनराशि खर्च करने का निर्देश दिया।

लोगों की समस्याओं को हल करने पर जोर देते हुए, संरक्षक मंत्री ने कहा कि हम नागरिकों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए काम करना चाहते हैं।

जिला योजना अधिकारी मिलिंद नरिंगे ने जिले में चल रहे विकास कार्यों की संक्षिप्त जानकारी दी।

जनता की अपेक्षाओं पर काम करने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि वह नागपुर जिले के विकास के लिए संरक्षक मंत्री के रूप में प्रतिबद्ध थे। उन्होंने आश्वासन दिया कि अगर सरकार के साथ शहर या जिले के विकास के महत्वपूर्ण पहलू लंबित हैं तो सरकार इसका पीछा करेगी। उन्होंने निर्देश दिया कि महत्वपूर्ण उद्योगों और स्वरोजगार के अवसरों, शहर के ठोस प्रबंधन, सार्वजनिक स्थानों के सौंदर्यीकरण के साथ-साथ शहर में वाहनों की बढ़ती संख्या और उस उद्देश्य के लिए पार्किंग की व्यवस्था पर जोर दिया जाना चाहिए।

उन्होंने जिला उद्योग कार्यालय की ओर से चलाई जा रही योजनाओं का त्वरित अवलोकन किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि कौशल विकास, उद्योग विभाग को युवाओं को रोजगार के अवसर और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए संयुक्त रूप से काम करना चाहिए।

बढ़ते साइबर अपराध को रोकने के लिए पुलिस विभाग को काम करना चाहिए। इसके अलावा, स्मार्ट सिटी पर जल्द ही एक अलग बैठक आयोजित की जाएगी।

बैठक के अंत में, अभिभावक मंत्री ने अधिकारियों से आम लोगों के अंतरंग मुद्दों पर सार्वजनिक रूप से सहयोग करने की अपील की। ब्लॉगर द्वारा संचालित।

बैठक के प्रारंभ में, जिला आयुक्त रवींद्र ठाकरे के साथ पुलिस आयुक्त, डॉ। भूषण कुमार उपाध्याय और पुलिस अधीक्षक राकेश ओला, संरक्षक मंत्री डॉ। नितिन राउत ने उनका स्वागत किया।

जिला कलेक्टर रवींद्र ठाकरे, नगर आयुक्त अभिजीत बांगर और पुलिस आयुक्त डॉ। भूषण कुमार उपाध्याय, जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राकेश ओला, नागपुर सुधार आयुक्त हेमंत पवार सहित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Published
Categorized as Sports