मशहूर शूटर कोनिका लायक ने की आत्महत्या, सोनू सूद ने दिलाई थी गिफ्ट मे २,५ लाख की रायफल

राष्ट्रीय निशानेबाज कोनिका लायक ने आज ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. 26 साल की कोनिका कोलकाता में ट्रेनिंग ले रही थीं. इससे पहले अहमदाबाद में ट्रेनिंग ले रहीं कोनिका के साथ छेड़खानी का एक मामला भी सामने आया था. कोनिका का शव कोलकाता की लेडीस गेस्ट हाउस के कमरे में फंदे में लटका हुआ मिला. इस खबर से खेल जगत में शोक की लहर है.

राष्ट्रीय निशानेबाज कोनिका की आज ही सुबर कोलकाता में फांसी लगाने के बाद मौत हुई है. बता दें कि कोनिका कि अगले साल फरवरी में शादी होने वाली थी. लेकिन अब उन्होंने नए साल के आने से पहले ही ऐसा बड़ा कदम उठा लिया. कोनिका को मशहूर एक्टर सोनू सूद ने हाल ही में एक महंगी राइफल भी गिफ्ट की थी. इस जर्मन राइफल की कीमत ढाई लाख रुपये बताई जा रही है.

हैरानी की बात ये है कि कोनिका की इसी साल शादी तय हो हो चुकी थी. अगले साल फरवरी में उनकी शादी होनी थी. घर में शादी की तैयारियां भी चल रही थीं. कोनिका भी अपने लिए खरीददारी कर चुकी थीं. लेकिन अब इस दुखद घटना में उन्हें दुनिया छोड़कर जाना पड़ा. कोनिका एक अच्छी शूटर थीं और उन्होंने हाल ही में सोनू सूद से मदद मांगी थी कि उनके पास शूटिंग को चालू रखने के लिए राइफल तक नहीं है. तब इस एक्टर ने मदद का हाथ बढ़ाते हुए कोनिका को राइफल गिफ्ट की.

कोनिका ने झारखंड राज्य स्तर पर चार गोल्ड और सिल्वर मेडल जीते. वह 10 मीटर एयर राइफल कैटेगरी में स्टेट चैंपियन थीं. कोनिका के सपने ओलंपिक तक जाने के थे लेकिन उससे पहले ही ये उभरती हुई शूटर दुनिया को छोड़कर चली गई. खुद सोनू सूद भी यही चाहते थे कि कोनिका आने वाले समय में ओलंपिक जैसे बड़े स्टेज पर कमाल करेंगी. लेकिन ऐसा हो ना सका.