कोरोना का डर हुवा ख़त्म, पार्क में खेल रहे बच्चे

कोरोना का डर धीरे-धीरे समाप्त होता जा रहा है. सिटी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है लेकिन उनकी रिकवरी भी हो रही है. ऐसे में कोरोना का खौफ लोगों के अंदर से गायब हो रहा है. लोग अब समझ चुके हैं कि कोरोना से डर कर नहीं बल्कि उससे लड़कर जीना होगा. इसके लिए लोग अपनी इम्यूनिटी पावर को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. इसी वजह से आजकल बच्चों के साथ बुजुर्ग भी पार्कों को नजर आ रहे हैं. अभिभावक अपने बच्चों को कोविड 19 की वैक्सीन दिलाने में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं.

वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ रही युवाओं की भीड़ इस बात का प्रमाण है कि लोग कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने के मूड में नहीं हैं. आजकल स्कूलों में छुट्टियां चल रहीं हैं लेकिन जल्दी ही उनके खुलने की उम्मीद है. इसके अलावा दिन में धूप निकलने से मौसम गर्मी का अहसास करा रहा है. ऐसे में लंबे समय से ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले बच्चे बोर हो रहे हैं. पढ़ाई के साथ मनोरंजन के लिए भी बच्चे मोबाइल से ही चिपके हुए हैं. इससे उनकी सेहत खराब होने का खतरा बढ़ रहा है.

लिहाजा अधिकांश अभिभावक अपने बच्चों को पार्कों में खेलने के लिए भेजने लगे हैं. इससे पार्कों में बच्चों की चहलकदमी बढ़ती जा रही है. रविवार को स्नेहनगर के जॉगर पार्क में काफी बच्चे फुटबॉल व अन्य खेल खेलते हुए नजर आए. दोपहर होने के बावजूद बच्चे खेल में मशगूल थे. बहुत दिनों के बाद घर से बाहर निकलने के कारण उनमें उछल कूद करने की होड़ लगी थी. बच्चों की किलकारी पार्क में घूम रहे लोगों का ध्यान बरबस उनकी ओर आकर्षित कर रही थी.