Free Fire हुआ Ban, BGMI से लेकर PUBG तक इन 5 गेम्स को कर सकते हैं ट्राई

Free Fire को देश में PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite के बैन होने के बाद पॉपुलैरिटी मिली थी, लेकिन अब इसे भी भारत में बैन कर दिया गया है. हालांकि, आप इस तरह के दूसरे बैटल रॉयल गेम ट्राई कर सकते हैं, जो आपको Free Fire की कमी महसूस नहीं होने देंगे.

भारत में बैन हो गया है, इसलिए प्लेयर्स अब दूसरे बैटल रॉयल गेम्स को ट्राई कर सकते हैं. यहां आपको कई ऐसे ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें आपको Free Fire जैसा एक्सपीरियंस मिलेगा. आइए जानते हैं इन गेम्स की डिटेल्स.
BGMI या Battlegrounds Mobile India एक बैटल रॉयल गेम है, जिसका पब्लिशर Krafton है. यह गेम PUBG Mobile का रिब्रांडेड वर्जन है, जिसे कुछ बदलाव के साथ भारत में लॉन्च किया गया है. साल 2020 में PUBG Mobile के बैन होने के बाद गेम डेवलपर्स ने इसे कुछ बदलाव के साथ भारत में पिछले साल रिलॉन्च किया है.

अगर आप बैटल रॉयल गेम खेलते हैं, तो Fortnite Mobile के नाम से परिचित होंगे. इस गेम की खास बात है कि इसमें क्रॉस प्लेटफॉर्म सपोर्ट मिलता है. यानी मोबाइल प्लेयर्स कंसोल और पीसी प्लेयर्स के साथ मिलकर इस गेम का आनंद उठा सकते हैं. पबजी मोबाइल के बैन होने के बाद यह Krafton का दूसरा गेम है, जिसे भारत में लॉन्च किया गया है. PUBG New State में यूजर्स को साल 2051 का एक्सपीरियंस मिलता है. इसमें फ्यूचर के वेपन और गाड़ियां देखने को मिलती हैं. हाल में ही गेम का नाम PUBG New State से बदलकर New State Mobile किया गया है.

COD या कॉल ऑफ ड्यूटी एक बेहतरीन बैटल रॉयल गेम है. इसे Activision ने Tencent के साथ मिलकर तैयार किया है. लॉन्चिंग के पहले हफ्ते में ही इस गेम को 10 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड किया गया है. इसमें भी आपको बैटल रॉयल गेमिंग का एक्सपीरियंस मिलेगा. इस गेम का नाम काफी हद तक PUBG की तरह है. Google Play Store पर इस गेम को 5 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड किया जा चुका है. इस गेम में यूजर्स को पिक्सलेटेड कैरेक्टर्स मिलते हैं, जो काफी हद तक Lego जैसे लगते हैं.

Published
Categorized as Nagpur