जमातियों पर 11000 का इनाम रखने वाले नेता ओर उनकी माँ-बहन की कोरोना से मौत

कोरोना को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश में एक तरफ मीडिया लगा हुआ था तो दूसरी तरफ बीजेपी समेत तमाम दक्षिणपंथी संगठन। कोरोना के नाम पर मुस्लिमों के खिलाफ नफरत फैलाने वाले ऐसे ही एक शख्स को सबक मिला है मगर अफसोस की इस बात को जाहिर करने के लिए वो अब इस दुनिया में नहीं हैं।

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष थे अजय श्रीवास्तव। यह योगी आदित्यनाथ का बनाया संगठन है। अजय को अज्जू हिंदुस्तानी के नाम से जाना जाता था।

इन्होंने घोषणा की थी कि जमाती पकड़वाने वाले को हिन्दू युवा वाहिनी 11,000 रुपये ईनाम देगी क्योंकि साजिश के तहत जमाती और रोहिंग्या कोरोना फैला रहे हैं। साथ ही इन्होंने यज्ञ भी कराए थे और इनको भरोसा था कि इससे कोरोना भाग जाएगा। जमातियों ने देश में कोरोना फैला दिया, मुसलमानों के खिलाफ घृणा इस कदर फैलाई गई कि भाजपा के बंगलौर के युवा सांसद ने निहायत बेहूदा ट्वीट किया।

तब्लीगी मामला और देशबन्दी के पहले सरकार ने कोरोना को मजाक में लिया। ढाई महीने में कम से कम 20 लाख लोग भारत आए जो सम्भावित कोरोना कूरियर थे। प्रधानमंत्री ने खुद ट्रम्प के स्वागत में जलसा कराया। लेकिन आरएसएस भाजपा को बीमारी तक को भी साम्प्रदायिक रंग दे देने और दंगा करा देने में महारत है। आखिरकार भारत का का एक बड़ा तबका भी कहने लगा कि तब्लीगीयों ने ही कोरोना फैला दिया।

यह घृणा इस हद तक फैली की संयुक्त अरब अमीरात का राजपरिवार भी इसमें कूद पड़ा और उसने विरोध जताया। फिर सरकार को सफाई देनी पड़ी। लेकिन नफरत इतनी फैल चुकी थी कि खाड़ी देशों में रहने वालों पर बन आई, वो खदेड़े जा रहे हैं। ध्यान रहे कि विदेश में रहने वाले भारतीयों में 70% लोग खाड़ी देशों यानी मुस्लिम कंट्रीज में रोजी रोटी कमाते है।

मेरे पास आंकड़े नहीं हैं कि कोरोना संक्रमित कितने लोग हिन्दू हैं कितने मुस्लिम हैं। लेकिन यह करीब सभी लोगों ने सुना होगा कि “तब्लीगी ने कोरोना फैलाया। इंदौर में मुस्लिमों ने कोरोना फैलाया। तब्लीगी बिरयानी खाने को मांगते हैं। डॉक्टरों नर्सों को परेशान करते हैं। अश्लील इशारे करते हैं।”

बीमार पड़ने वालों के नाम सुनकर अब नहीं लगता कि कोरोना मुस्लिमो में ज्यादा फैला है। तमाम हिंदूवादी इसलिए भी खुश थे कि सरकार के मुताबिक यह हाई इन्फेक्टेबल डिजीज है और ये मुसलमान साफ हो जाएंगे, क्योंकि जमाती अपने समाज में खूब कोरोना फैला देंगे। लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है। अब भाजपा के हिन्दू नेता कोरोना लेकर अस्पताल जा रहे हैं।

अज्जू हिंदुस्तानी की कोरोना से मौत हो गई। कुछ दिन बाद उनकी बहन मर गई। उसके बाद उनकी माँ कोरोना से मर गई। परिवार के और लोग भी कोरोना से संक्रमित है। अज्जू के दिमाग में मुस्लिमों को लेकर जहर भरा हुआ था।

कम से कम अब से मॉन लीजिए कि कोरोना बीमारी है। इसे कुछ सौ जमाती ही नहीं, हर रोज 5 फ्लाइट से चीन, 2 फ्लाइट से इटली आने जाने वाले लेकर आ रहे थे।