विधायक की शिकायत पर भी कार्रवाई नहीं,4 साल से गंदे पानी से परेशान दर्शन कॉलोनी के निवासी

दर्शन कॉलोनी के लोग 4 साल से गंदा पानी पीने के लिए मजबूर हैं. हैरानी की बात है कि इलाके के विधायक कृष्णा खोपड़े की शिकायत पर भी कार्रवाई नहीं की जा रही है. कॉलोनी के निवासी मारोतराव शनिवार, गणेश अमनेक, दीपक जैन, अरुण मोहने ने बताया कि यहां सीवर लाइन और बंद नाले के कारण समस्या गंभीर बनी हुई है.

करीब 45 साल पहले सीवर लाइन डाली गई थी जो आज पूरी तरह से जीर्ण-शीर्ण हो चुकी है. सीवर लाइन की पाइपों को जोड़ने के लिए लगे टांके भी खराब हो चुके हैं. मनपा के कर्मचारी जान जोखिम में डालकर इन टांकों की सफाई करते हैं जिसके कारण कभी भी हादसा हो सकता है.

सीवर लाइन कई जगहों पर मिट्टी में धंस गई है जिसके कारण इसका गंदा पानी नल के पानी में मिश्रित होकर घरों में पहुंच रहा है. नागरिकों का कहना है कि दर्शन कॉलोनी के पीछे वाला नाला बंद पड़ा है. यहां से श्रीकृष्णनगर की ओर से आने वाली पाइप लाइन गुजरती है जिससे दर्शन कॉलोनी, वृंदावननगर, सद्भावनानगर को पेयजल आपूर्ति होती है.

बंद नाले का पानी नल के पानी के साथ मिक्स होकर घरों में पहुंच रहा है. इसके कारण संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है. नागरिकों का कहना है कि मनपा से कई बार सीवर लाइन भूखंडों के आगे से डालने और नाले की नियमित सफाई कराने की मांग की गई लेकिन अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.

Published
Categorized as Nagpur