सपा की मांग, राज ठाकरे पर दर्ज हो राष्ट्रद्रोह का मामला

समाजवादी पार्टी के महासचिव एजाज खान ने कहा कि मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने अपने वक्तव्य से दो समाज के बीच तनाव निर्माण करने का काम किया है. उन पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज कर फांसी की सजा दी जानी चाहिए. वे प्रेस परिषद में बोल रहे थे. उन्होंने स्पष्ट किया कि मस्जिदों से भोंगे नहीं उतारे जाएंगे और जब तक ठाकरे पर सरकार कार्रवाई नहीं करती तब तक विरोध जारी रहेगा.

भोंगे की आवाज से ध्वनि प्रदूषण नहीं होता और ठाकरे वैज्ञानिक न बनें. जो व्यक्ति जाति व धर्म के नाम पर वाद निर्माण करने का प्रयास कर रहा है उसे कड़ी सजा दी जानी चाहिए. एजाज ने कहा कि मस्जिद में केवल 5 से 7 मिनट लाउड स्पीकर का उपयोग होता है. इसके उलट अन्य धार्मिक स्थलों में घंटों उपयोग किया जाता है. यह श्रद्धा का भाग है और इस तरह के धार्मिक मुद्दों पर वाद नहीं बढ़ना चाहिए.

एजाज ने कहा कि राज ठाकरे को ईडी, सीबीआई का डर होगा तभी वे भाजपा के ताल पर नाच रहे हैं. भाजपा भी मौके का राजनीतिक लाभ लेने के लिए मामले को हवा दे रही है. राज्य में भाजपा का शासन नहीं है. इसलिए रोज नये-नये प्रकरण उठाकर वातावरण बिगाड़ने का प्रयास कर रही है. अब राज ठाकरे नाम का नया भोंगा वही कर रही है. प्रेस परिषद में प्रकाश कुंभे, दिनेश गोडघाटे, प्रेम गजभिये, सुनील इलमकर, हनीफ राहत, प्रीतम भटकर उपस्थित थे.