भंग होगी महाराष्ट्र विधानसभा ? क्या ऐसा बोले संजय राउत, जानिए

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार का संकट गहरा गया है। पार्टी नेता और प्रवक्ता संजय राउत ने महाराष्ट्र विधानसभा भंग करने के संकते दिए हैं। विपक्ष के उद्धव सरकार के अल्पमत में आने के दावे के बाद राउत का एक ट्वीट काफी कुछ संकेत दे रहा है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव सरकार पर खतरा मंडरा रहा है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने इस मामले में ट्वीट किया है, ‘महाराष्ट्र में चल रहा मौजूदा राजनीतिक संकट विधानसभा भंग होने की तरफ बढ़ रहा है।’

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार की उल्टी गिनती शुरू होने का संकेत दिया जा रहा है। लगता है कि शिवसेना एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद अपनी हार मान चुकी है। संजय राउत ने विधानसभा भंग किए जाने का संकेत दिया है तो मुख्यमंत्री उद्धव के बेटे और कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने अपने ट्विटर के बाए से मंत्री हटा दिया है। वैसे महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के इतना बढ़ जाने के बाद यदि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विधानसभा भंग करने की सिफारिश करते भी हैं तो यह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के विवेक पर निर्भर है कि वह, इसे मान लेते हैं या फिर संवैधानिक तौर पर कई और विकल्प की तलाश करते हैं। यही नहीं, यह भी देखने वाली बात होगी कि महा विकास अघाड़ी सरकार की बाकी दोनों सहयोगी एनसीपी और कांग्रेस क्या चुनाव के लिए तैयार होगी ?

वैसे महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के इतना बढ़ जाने के बाद यदि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विधानसभा भंग करने की सिफारिश करते भी हैं तो यह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के विवेक पर निर्भर है कि वह, इसे मान लेते हैं या फिर संवैधानिक तौर पर कई और विकल्प की तलाश करते हैं। यही नहीं, यह भी देखने वाली बात होगी कि महा विकास अघाड़ी सरकार की बाकी दोनों सहयोगी एनसीपी और कांग्रेस क्या चुनाव के लिए तैयार होगी ?